फर्नीचर उद्योग के विकास में चार रुझान

- Jan 01, 2018-

चीन के फर्नीचर उद्योग बाजार में प्रवेश सीमा कम है, लागत को कम करने की लागत को कम करने की लागत हत्यारों के नए बाजार छोटे निर्माताओं की एक बड़ी संख्या बन गई है। फर्नीचर उत्पाद पैकेजिंग, लॉजिस्टिक्स और कारोबारी माहौल के साथ अधिक प्रतिस्पर्धा में प्रतिस्पर्धात्मक लाभ के लिए कम लागत वाले कुछ देश हैं, जो कि प्रतिस्पर्धात्मक लाभ के लिए क्षेत्रीय प्रतिस्पर्धा से क्षेत्रीय प्रतिस्पर्धा से फर्नीचर ब्रांड प्रतियोगिता अधिक से अधिक परिपूर्ण हो रहा है उत्पादों, और यहां तक ​​कि कई उच्च अंत फर्नीचर ब्रांड भी अधिक से अधिक प्रतिस्पर्धा और दबाव को आकर्षित किया है।


1. नई सामग्री का प्रयोग फर्नीचर उद्योग में गहरा परिवर्तन होगा

फर्नीचर उद्योग भर में विकास प्रक्रिया, हर चीज के लिए हर चीज का अनूठा उद्योग और नए सामग्रियों और प्रौद्योगिकियों को आगे बढ़ाना। लंबे हज़ार सालों में, लकड़ी, बांस और अन्य पौधों को सामग्री की प्रक्रिया के लिए फर्नीचर बनाने के लिए मुख्य सामग्री बन जाते हैं, पारंपरिक फर्नीचर के लगभग एक हजार साल ज्यादातर लकड़ी के फर्नीचर होते हैं; आधुनिक समय में, इस्पात और मिश्र धातु सामग्री फर्नीचर उद्योग, इस्पात और लकड़ी संरचना फर्नीचर फर्नीचर में प्रवेश करने लगे, दिखाई देने लगते हैं, समारोह, आकार और उपस्थिति कई बदलाव हुए हैं; पीई, पीवीसी, एबीएस के साथ बहुलक सामग्री के व्यापक उपयोग के बाद, फर्नीचर उद्योग के तेजी से चलने को बढ़ावा देने के प्रतिनिधि के रूप में, चार पहलुओं में गहरा परिवर्तन लाया है।


सबसे पहले नई संकर सामग्री की एक बड़ी संख्या का उद्भव है। पॉलिमर सामग्री को अकेले फर्नीचर में इस्तेमाल किया जा सकता है, और अन्य वस्तुओं को पाउडर के रूप में भी इस्तेमाल किया जा सकता है, जैसे कि लकड़ी का आटा, चावल की भूसी, पुआल, लकड़ी का निर्माण सामग्री का निर्माण होता है; पाउडर के साथ मिलाकर, पत्थर की प्लास्टिक सामग्री का जन्म: फ्लाई ऐश के साथ मिलाकर, सोने की कार्बन सामग्री का जन्म और इतने पर। ये विभिन्न प्रकार की नई सामग्री में विभिन्न भौतिक गुण हैं वे विशेष रूप से विशेष पर्यावरण के लिए विशेष फर्नीचर के निर्माण में फर्नीचर निर्माण में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं।


प्राकृतिक संसाधनों की खपत से हरे रंग की पुनर्नवीनीकरण में दूसरी फर्नीचर सामग्री। बहुलक सामग्रियों के साथ कई नए संशोधित सामग्रियां पुनर्नवीनीकरण कर रहे हैं। एक बार जब फर्नीचर का उपयोग नहीं किया जाता है, तो इसे पाउडर में तोड़ दिया जा सकता है और नए फर्निचर बनाने के लिए फलक में दबाया जा सकता है।

2. फर्नीचर उद्योग में मानव इंजीनियरिंग का व्यापक रूप से उपयोग किया गया है

फर्नीचर खपत की आधुनिक उपभोक्ता मांग "कुछ" से "अच्छा" परिवर्तन है सभी फर्नीचर का उपयोग लोगों द्वारा अंततः किया जाता है, आराम फर्नीचर की गुणवत्ता, खासकर तालिकाओं, सीटें, बिस्तर आदि का मूल्यांकन करने के लिए महत्वपूर्ण मानदंडों में से एक बन जाएगा। लोग अक्सर फ़र्नीचर, अधिक कड़े के आराम के लिए आवश्यकताओं का उपयोग करते हैं। मानव इंजीनियरिंग (या एर्गोनॉमिक्स) फर्नीचर निर्माण से अधिक निकटता से संबंधित हो रहा है यह वैज्ञानिक बड़े पैमाने पर प्रयोगों के माध्यम से है जो फर्नीचर की समस्या को हल करने के लिए लोगों को आराम प्रदान करता है, आराम से बैठता है और आराम से झूठ बोलता है।


फर्नीचर के फर्नीचर में यह समायोज्य कार्यात्मक डिजाइन अधिक स्पष्ट है, इंजीनियरी आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए मेहमानों के आराम के कार्य के परिवर्तन और उन्नयन के लिए पारंपरिक फिक्स्चर फर्नीचर, फर्नीचर उत्पादों का एक महत्वपूर्ण सफलता बिंदु टूटी हुई ब्यूरो जीतने में से एक होगा।


3. ग्राहक की मांग को अनुकूलित फर्नीचर पूरा करने के लिए

जीवन स्तर में सुधार के साथ, व्यक्तिगत चेतना के युवा लोगों की एक नई पीढ़ी; नई सामग्री, नई तकनीक के साथ, नई तकनीक का व्यापक रूप से उपयोग किया गया है, जैसे ई-कॉमर्स बिक्री चैनल तेजी से कम, व्यक्तिगत फर्नीचर उत्पादन लागत और वितरण लागत में कमी आ रही है। कस्टम-निर्मित फर्नीचर की जरूरतों को पूरा करने के लिए कई पारंपरिक फर्नीचर उद्यमों के परिवर्तन में एक महत्वपूर्ण सफलता बन गई है।


मुख्य रूप से दो तरीकों से ग्राहक अनुकूलन मांग को पूरा करें

सबसे पहले ग्राहक या आवास डेटा की विशिष्ट मांग, कुछ फर्नीचर, फर्नीचर कारखाने जारी किए गए प्रारूप डिजाइन और प्रभाव आरेख, ग्राहक अनुमोदन, अनुकूलित उत्पादन कारखाने द्वारा प्रदान किया गया है। डिजिटल प्रिंटिंग प्रौद्योगिकी की मदद से फर्नीचर, शैली, संरचना, उपस्थिति, रंग की सामग्री को अलग-अलग रूप से अनुकूलित किया जा सकता है, ग्राहक की आवश्यकताओं को भी पैटर्न या चित्र फ़र्नीचर पर मुद्रित किया जा सकता है। फर्नीचर अनुकूलन की इस शैली की विशेषता यह है कि यह कारखाना अनुकूलन की प्रक्रिया में लगभग सभी काम करता है, और जनशक्ति की लागत और समय की लागत अधिक है।


दूसरा तरीका मॉड्यूलर फर्नीचर का विकास है मॉड्यूलर फर्नीचर का मतलब है कि उपभोक्ता अलग-अलग फ़ंक्शंस, विनिर्देशों और रंगों के साथ अपने मूल फर्नीचर मॉड्यूल को इकट्ठा और समायोजित करते हैं ताकि उनकी वास्तविक जरूरतों और रचनात्मक स्वतंत्रता के अनुसार विभिन्न स्थान और कार्यों की जरूरतों को पूरा किया जा सके। निर्माता को केवल मानकीकृत फर्नीचर मॉड्यूल के उत्पादन की आवश्यकता होती है, और कस्टमर कार्य प्रक्रिया ग्राहक या सहायक ग्राहक को दी जाती है।


4. फर्नीचर बुद्धिमान युग

पारंपरिक फर्नीचर एक निश्चित संरचना है, कोई आत्मा नहीं, लोग केवल मौजूदा फर्नीचर के लिए निष्क्रिय रूप से अनुकूलन कर सकते हैं; अधिक आधुनिक फर्नीचर और मानव शरीर इंजीनियरिंग के विनियमन समारोह में, लोग मैन्युअल रूप से विभिन्न संकेतकों को समायोजित कर सकते हैं, फ़र्नीचर का उपयोग व्यक्ति के लिए अधिक उपयुक्त है; निकट भविष्य में, वृद्धि की कमी के साथ, स्मार्ट चिप समारोह डेटा ट्रांसमिशन की लागत अधिक सुविधाजनक, प्राप्त जानकारी और प्रसंस्करण टर्मिनल वृद्धि, हम बुद्धिमान फर्नीचर डेटा अधिग्रहण, ऑपरेशन प्रसंस्करण, स्व समायोजन और बुद्धिमान फर्नीचर के माध्यम से दिखाई देगा, उम्मीद कर सकते हैं सक्रिय रूप से मालिक की विभिन्न जरूरतों के अनुकूल है।